Jio phone me whatsapp update kaise kare 2021

Rate this post

Jio phone me whatsapp update kaise kare: हेलो दोस्तों कैसे हो सब लोग आजकल देखिए हर कोई यहां पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन को तो चलाता है। जब से जिओ फोन आया है तब से बहुत सारे लोग जो गांव में रहा करते थे वह व्हाट्सएप नहीं चला पाते थे लेकिन अब जियो फोन की मदद से व्हाट्सएप एप्लीकेशन को चलाते हैं। तो यहां पर कुछ लोगों को Jio phone me whatsapp update kaise kare यह नहीं आता है। क्योंकि गांव में आप सभी लोग जानते हैं कि जाता लोग पढ़े लिखे नहीं होते हैं बस उनको कुछ चीजें दिखा देते तो मैं उसी चीज को देख कर अपना काम चलाते रहते हैं। तो यहीं पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन में भी बहुत सारे फीचर होते हैं जिसके बारे में लोगों को नहीं पता होता है। 

तो आज यहां पर हम आपको जियो फोन में व्हाट्सएप को कैसे अपडेट करते हैं इसके बारे में बताइए क्योंकि वह सारे लोग व्हाट्सएप पर स्टेटस और बहुत से फीचर का मज़ा लेना चाहते हैं। तो कैसे होगा इसके बारे में यहां हम आपको बताएंगे तो जो लोग भी यहां पर जियो फोन का उपयोग करते हैं वह लोग इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें यहां पर आपके काम की चीज हम बताने वाले हैं। 

यहां तो कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन लोगों को पता भी नहीं होगा कि जियो फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन चल जाता है।जी हां जिओ फोन के कीपैड वाले मोबाइल में हम व्हाट्सएप फेसबुक जैसे एप्लीकेशन को चला सकते हैं यहां पर आपको प्रीइंस्टॉल एप्लीकेशन मिल जाते हैं।आप जियो फोन के स्टोर में जाकर इनको अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं तो हम यहां पर व्हाट्सएप से रिलेटेड कुछ चीजें जानने वाले हैं।

Jio phone me whatsapp update kaise kare
Jio phone me whatsapp update kaise kare

Jio Phone WhatsApp Kaise Install Kare – Jio phone me whatsapp update kaise kare

तो यहां पर दोस्तों हम सबसे पहले आपको बता देते हैं कि जियो फोन में आप हर कोई एप्लीकेशन को नहीं चला सकते हैं यहां पर आपको सिर्फ उसी एप्लीकेशन चला सकते हैं जो कि जियो स्टोर में उपलब्ध है अगर आप किसी भी अन्य एप्लीकेशन को इंटरनेट से डाउनलोड कर लेते हैं तो वह आपके जिओ फोन मोबाइल में बिल्कुल चलने वाला नहीं है। क्योंकि यह एक कीपैड मोबाइल है जिसमें बहुत कम रह हुआ स्टोरेज है जिसकी वजह से यहां पर आप बड़े-बड़े एप्लीकेशन को बिल्कुल नहीं चला सकते हैं। 

तो यहां पर अगर आप भी अपने जियो फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो उसके लिए यहां पर आपको सबसे पहले अपने जियो फोन में जिओ स्टोर को खोलना है यहां पर आपको बहुत सारे एप्लीकेशन दिखेंगे वहीं पर आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन भी देखेगा यहां पर आपको उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है।

जब आपका व्हाट्सएप एप्लीकेशन आपके जिओ फोन में इंस्टॉल हो जाएगा उसके बाद आपको उस एप्लीकेशन को ओपन करना है और वहां पर अपने मोबाइल नंबर के द्वारा अपना अकाउंट बना लेना है। आपको यहां पर अपने प्रोफाइल फोटो को भी लगा लेना है जिससे आपका व्हाट्सएप का प्रोफाइल अच्छा दिखे। उसके बाद अपने बायो में आप कुछ भी लिख सकते हैं जो भी आपको अच्छा लगता है। 

इस तरीके से आप अपने जियो फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं बहुत सारे लोगों को समझ में नहीं आता है कि इस एप्लीकेशन को कहां से इंस्टॉल करें जिसकी वजह से वह अपने मोबाइल में इंस्टॉल नहीं कर पाते हैं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो लोग गूगल से व्हाट्सएप एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करते हैं। 

Jio phone me whatsapp update करते वक़्त Virus Website से बचे 

लेकिन मैं आपसे कहना चाहूंगा कि आप वहां से बिल्कुल भी Download ना करें क्योंकि बहुत सारी वेबसाइट ऐसी भी होती है। जो कि एप्लीकेशन में वायरस डालकर आपको देती हैं जिससे आपके मोबाइल की इंफॉर्मेशन सारी चुरा ली जाती है और या फिर आपका मोबाइल उससे खराब भी हो सकता है तो हमेशा ऑनलाइन गूगल से डाउनलोड करते वक्त सावधानी बरतें। 

Jio phone me whatsapp update kaise kare

अब यहां पर जो लोग व्हाट्सएप एप्लीकेशन का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं वह लोग व्हाट्सएप के अपडेट का भी इंतजार करते रहते हैं अपडेट आपको बहुत सारे अलग-अलग नए फीचर मिलते रहते हैं।  जिसकी वजह से लोग अपने पुराने व्हाट्सएप को अपडेट करना चाहते हैं तो आखिर कैसे हम अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन अपडेट करेंगे उसके बारे में जानते हैं। 

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में जिओ स्टोर में जाना है। 

2. आपको अपना whatsapp application मिलेगा तो अगर whatsapp का कोई भी अपडेट आया होगा तो वही पर आपको update का बटन मिलेगा जिस पर क्लिक करके अपने पुराने व्हाट्सप्प को अपडेट किया जा सकता है। 

अगर कोई भी व्हाट्सएप का अपडेट नहीं आया होगा तो आपके जिओ स्टोर में कोई भी अपडेट जैसा बटन नहीं दिखेगा बस आपको वहां पर installed  दिखेगा जिसका मतलब है आपका ऑलरेडी एप्लीकेशन इंस्टॉल है। 

तो अब यहां पर हम लोग जान लेते कि जियो फोन में दो व्हाट्सएप एप्लीकेशन को अपडेट किया गया है तो यहां पर आपको क्या क्या फीचर देखने के लिए मिलते हैं क्योंकि जिन लोगों ने अभी तक अपडेट नहीं किया और लोगों को इसके बारे में नहीं पता होगा तो जल्दी से जाकर आप अपडेट कर लीजिए अपने व्हाट्सएप पर और नीचे हुए फीचर को भी देखें। 

  1. आपके व्हाट्सप्प का बैकग्राउंड चेंज हुआ है 
  2. आप ऑडियो फाइल को भी अब भेज सकते हो। 
  3. फोटो और वीडियो को भी आप गैलरी में सेव कर सकते हो। 
  4. किसी भी फोटो को रोटेट भी कर सकते हो। 
  5. जो भी वीडियो को आप भेजते हो उसको डायरेक्ट देख भी सकते हो। 

यहां पर हमने आपको कुछ फीचर जो की अपडेट किए गए व्हाट्सएप एप्लीकेशन में उसके बारे में बताया है। अगर यहां पर कोई भी और फीचर छूट गया हो तो आप नीचे कमेंट में बता सकते हैं। 

Read More About : 

Jio Phone Fingerprint Lock App

Photo Ko PDF Kaise Banaye In Hindi 2021

Jio Phone Me Video Calling Kaise Kare

Conclusion 

तो यहां पर दोस्तों हमने आपको बताया कि जिओ फोन एप्लीकेशन में आप कौन कौन से एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर सकते हो और यहां पर अगर आप व्हाट्सएप एप्लीकेशन को चलाते हो तो यहां पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन में आपको कौन-कौन से नए फीचर मिले हैं और अगर आप अपने Jio phone me whatsapp update kaise kare तो  उसके बारे में भी बताया है तो यहां पर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 

Sharing Is Caring:

Leave a comment