MPL se paise kaise kamaye

Rate this post

MPL se paise kaise kamaye: आप सब लोग जानते हैं कि आजकल मोबाइल पर बहुत सारे गेम्स आ चुके हैं। चाहे बच्चे हों या वयस्क, सभी लोग मोबाइल गेम को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आज के आर्टिकल में हम आपको एमपीएल एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप गेम खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो यह एक अच्छा एप्लीकेशन है। इसे MPL App के नाम से भी जाना जाता है।

आप लोगों ने एमपीएल एप्लीकेशन (MPL App) का काफी ज्यादा है एडवर्टाइज भी देखा होगा जहां पर आपको बताया जाता है कि आप इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। तो यहां पर बहुत सारे लोगों को दिक्कत होती है कि यह एप्लीकेशन फॉर्म कहां से डाउनलोड करें और इसमें हम गेम कैसे खेलते हैं।

एंड्राइड मोबाइल सभी के पास होना संभव है लेकिन उस मोबाइल को सही से चलाना, यह हर किसी के बस में नहीं होता है। आजकल हर गांव में आपको एक स्मार्टफोन देखने के लिए मिल जाएगा लेकिन उससे लोग कितनी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं ये तो आप खुद ही सोच सकते हैं।

अगर आपके पास बहुत ज्यादा खाली टाइम होता है और आप मोबाइल पर गेम खेलते रहते हैं तो आप MPL एप्लीकेशन (MPL App) पर गेम खेलें क्युकी वहां पर आपको जीतने पर पैसा भी मिलता है। अब आप जान गए होंगे कि जो भी टाइम आप मोबाइल पर गेम खेलने में बिताते हैं उससे आप पैसे भी कमा सकते हैं।

mpl-se-paise-kaise-kamaye

एमपीएल खेल क्या है – MPL se paise kaise kamaye

MPL का फुल फॉर्म Mobile Premier League है। एमपीएल एक ऐसा एप्लीकेशन है जहां पर आपको काफी सारे ऑनलाइन गेम खेलने के लिए मिल जाते हैं। अगर आपको यहां पर एक्शन, Quiz या फिर और भी बहुत सारी कैटेगरी के गेम को खेलना है और अगर आप वहां पर जीत जाते हैं तो आपको पैसा भी मिलता है।

इस एप्लीकेशन में बहुत सारे ऐसे भी गेम होते हैं जहां पर आपको पैसा लगाकर गेम को खेलना होता है। अगर आप उसमें जीत जाते हैं तो काफी ज्यादा पैसा भी मिल जाता है। एम पी एल में पेटीएम के जरिए आप आसानी से पैसे को अपने वॉलेट में ऐड कर सकते हो। उसके बाद आप टोकन को लेकर किसी भी गेम को खेल सकते हो।

अगर आपके पास पैसे नहीं है और आप एमपीएल एप्लीकेशन पर गेम खेलना चाहते हो तो उसके लिए आप MPL App को रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं जिसके जरिये आप MPL Game पर पार्टिसिपेट कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: Instagram Par Follower Kaise Badhaye- 5 most popular tips!

MPL App में सबसे ज्यादा पैसा किस गेम से मिलता है

  • Ludo – अगर आप किसी भी दूसरे एप्लीकेशन पर लूडो गेम को खेलते हैं तो वहां पर आपको पैसा नहीं मिलता होगा। लेकिन अगर आप एमपीएल एप्लीकेशन पर लूडो गेम को खेलेंगे और वहां पर जीत जाते हैं तो आपको पैसा मिलता है। अगर आप एप्लीकेशन को रेफर करेंगे तो उसका भी पैसा आपको मिलेगा।
  • Cricket – आप लोगों ने मोबाइल पर क्रिकेट गेम को तो खेला ही होगा। वहां पर इसके अच्छे-अच्छे प्राइस देखने के लिए मिलते हैं। अगर आपकी टीम काफी अच्छी तरीके से गेम खेलती है और आप उसमें जीत जाते हैं तो एम पी एल में आपको उसका पैसा भी मिलता है।
  • Football – कुछ लोगों को फुटबॉल खेलने में काफी ज्यादा मजा आता है। अगर आप अपनी खुद की एक टीम बनाते हैं और वहां पर गेम को खेलेंगे, तो अगर आप उसमें जीत जाते हैं तो आपको उसमे भी पैसा मिलेगा।

MPL App कैसे Download करें- MPL App Download

mpl-app-se-paise-kaise-kamaye
Image Credit: MPL

अगर आप एमपीएल एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर खोज रहे हैं तो वहां पर आपको यह एप्लीकेशन नहीं मिलने वाला है। एमपीएल एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल पर इसकी वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड करना होता है। इसलिए आप इसकी वेबसाइट पर विजिट करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लें।

बहुत सारे लोगों को एमपीएल एप्लिकेशन इंस्टॉल करना नहीं आता है तो आईये जान लेते हैं कि MPL APP Install कैसे करते हैं?

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र में जाना है और वहां पर MPL सर्च करना है।
  • अब आपके सामने सबसे ऊपर पहली वेबसाइट दिखेगी जिस पर क्लिक कर देना है।
  • एप्लीकेशन को डालने के लिए आपको वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा उसके बाद एसएमएस के जरिए आपको डाउनलोड लिंक दे दी जाएगी।
  • अब जैसे ही आप SMS की लिंक पर क्लिक करेंगे, वहां से एप्लीकेशन इंस्टाल करने का विकल्प आ जाएगा। अब आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • अगर एमपीएल में आपका अकाउंट पहली बार बन रहा है तो आप अपनी सभी डिटेल को वहां पर भर के सबमिट कर दें।

ये भी पढ़ें: Affiliate Marketing Kya Hai और इससे पैसे कमाना कैसे शुरू करें?

MPL App Kaise Use Kare

जब आप एमपीएल एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेंगे तो उसके बाद बहुत सारे लोगों को समझ में नहीं आता है कि कैसे इस एप्लीकेशन का यूज़ करते है। इसके लिए हम आपको बताते हैं कि सबसे पहले आप स्क्रीन पर दिए गए सभी आप्शन के बारे में भली भांति जान लें। जब आप इन आप्शन के बारे में जान जायेंगे तब आप आसानी से एमपीएल app चलने लग जायेंगे।

All Games

इसमें आपको सभी गेम देखने के लिए मिल जाते हैं चाहे वह तो टोकन वाला हो या फिर फ्री वाला। अगर आप किसी भी खेल को देखना चाहते है तो यहाँ से सभी को देख सकते है।

My Tournaments

जिन भी गेम में आप पार्टिसिपेट करते हो, सभी के बारे में आपको यहां पर पता चल जाता है यहां पर आप देख सकते हैं कि आपने कितने गेम को जीता और हारा है।

Leaderboard

यहां पर आप देख सकते हैं कि MPL Application में कौन सा व्यक्ति सबसे ज्यादा खेल जीत रहा है। यहां पर यह भी देख सकते हैं कि सबसे ज्यादा टोकन और रेफेर किसने किया है। इससे आपको इस एप्लीकेशन पर हो रही सभी एक्टिविटी के बारे में पता चलता रहता है।

Wallet

वॉलेट में जीते गए पैसे को देख सकते हैं। अगर आपने यहाँ पर पैसे को डाला भी होगा तो वो भी दिखता है।

ये भी पढ़ें: 5 Best तरीके- Instagram se paise kaise kamaye in hindi

MPL Se Paise Kaise Kamaye

mobile-premier-league-mpl-app-se-paise-kaise-kamaye

जब आपका एमपीएल एप्लिकेशन पूरी तरह से इंस्टॉल हो जाता है तो वहां पर आपको काफी सारे गेम देखने के लिए मिलेंगे। लेकिन उससे पहले आपको अपने एमपीएल एप्लीकेशन के वॉलेट में कुछ रुपये डालने होते हैं जिससे आप बड़े बड़े खेल में प्रवेश कर पाए।

जब भी आप किसी भी गेम को खेलने के लिए जाएंगे तो वहां पर आपको सबसे पहले टोकन लेना होता है। उसके बाद ही आप उस गेम में पार्टिसिपेट कर पाते हैं। जब आप उस गेम को खेलेंगे और आपकी रैंक काफी बढ़िया आएगी तभी आपको वहां पर जीतने का पैसा मिलता है।

जब आप बहुत सारे खेल जीतने लगते हैं और आपको पैसे मिलने लगते हैं तो आप उनको अपने पेटीएम अकाउंट के जरिए अपने बैंक में ले सकते हैं। अगर आप अपने उन पैसों को यूपीआई के जरिए लेना चाहते हो तो वहां से भी ले सकते हो।

एमपीएल एप्लिकेशन में कुछ फ्री एंट्री भी होती हैं जहां पर आपको कोई भी टोकन नहीं देना होता है लेकिन उन जगहों पर काफी ज्यादा भीड़ होती है। अगर आप उस भीड़ में गेम को खेलेंगे तो आपकी रैंक ज्यादा बढ़िया नहीं आ पाएगी और आप वहां पर पैसे भी नहीं जीत पाएंगे।

अगर आपके पास खेलने के लिए ज्यादा पैसा नहीं है तो उसके लिए आप एमपीएल एप्लीकेशन को रेफर करते रहें। क्योंकि अगर आप एक बार भी एमपीएल एप्लीकेशन को रेफर करते हैं तो उससे आपको 50 टोकन मिल जाते हैं। यह उन लोगो के लिए काफी बढ़िया तरीका है जिनके पास पैसे नहीं है।

MPL Paise Kaise Kamata Hai

ऊपर आप सभी लोगों ने जाना है MPL Application क्या है और हम एमपीएल से पैसे कैसे कमा सकते हैं। पर अब बहुत सारे लोगों के मन में सवाल आ रहा होगा कि यह एप्लीकेशन खुद कैसे पैसे कमाता है। तो अब इसके बारे में भी जान लेते हैं।

इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे गेम स्पॉन्सरशिप वाले भी होते हैं। क्योंकि बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने नाम पर गेम को एमपीएल पर प्रेजेंट करती है। इससे कंपनी के नाम के बारे में बहुत सारे लोगों को पता चलता है। जब भी कोई खिलाड़ी उस गेम को जीत जाता है तो उसका पैसा भी ब्रांड ही देती है।

जो भी टोकन वाले गेम होते हैं वहां पर सभी लोगों से पैसे लिए जाते हैं उसके बाद उनमें से सिर्फ तीन और चार लोगों को ही जीतने पर पैसे मिलते हैं। लेकिन बाकी सभी के पैसो में से कुछ पैसो को कंपनी खुद अपने पास ही रख लेती है।

उदाहरण के तौर पर आप मान लें कि किसी भी एक गेम को खेलने के लिए 100 खिलाड़ी चाहिए और उन सबसे 50 रुपये एंट्री फीस ली जाती है तो सभी का टोटल 5000 रुपये होता है। जिसमे से कुछ पैसो को MPL खुद रख लेता है और बाकी के सभी पैसो को 5th रैंक तक बांट देता है। तो इसी तरीके से एमपीएल पर काफी सारे गेम पर एंट्री फीस ली जाती है जिससे यह एप्लीकेशन बहुत सारा पैसा कमाता है।

ये भी पढ़ें: Mobile Se Paise Kaise Kamaye – पैसा कमाने के 4 Best तरीके 2022

Conclusion

आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया MPL App Kya Hai और MPL Se Paise Kaise Kamaye? तो अगर आप भी ऑनलाइन मोबाइल के जरिए काफी ज्यादा गेम खेलते हैं तो एमपीएल के जरिये पैसे कमा सकते हैं। आज के वक़्त में हर कोई मोबाइल पर गेम खेल कर अपने समय को खराब कर रहा है। लेकिन अगर आप एमपीएल जैसे एप्लीकेशन पर किसी भी गेम को खेलेंगे तो उससे काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

इंटरनेट पर वैसे तो आपको काफी सारी वेबसाइट मिल जाएंगी जो कि एमपीएल की तरह काम करती हैं लेकिन उन वेबसाइट पर आप ट्रस्ट नहीं कर सकते हैं। जब भी आप वहाँ पर पैसे निकालने जायेगे तो वो आपको पैसा तक नहीं निकालने देती है।

Sharing Is Caring:

Leave a comment