Hi Google Kaise Ho- Most Popular Question in 2021-2022

Rate this post

Hi Google Kaise Ho- आजकल हर किसी के पास एक स्मार्टफोन जरूर होता है और हम उस में गूगल का उपयोग तो करते ही हैं क्योंकि गूगल पर हमें अपने सभी जवाब मिल जाते हैं। आज के टाइम में गूगल के बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है। यहां पर हम आपको गूगल के बारे में ही बहुत सारी चीजें बताने वाले हैं। जब से सभी मोबाइल में गूगल असिस्टेंट आने लगा है उसके बाद से काफी सारे लोग सिर्फ अपने वॉइस से ही सारी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

hi-google-kaise-ho
Image Created at Canva

हम पूरे दिन में गूगल असिस्टेंट के जरिए काफी सारे सवाल पूछते रहते हैं जिसमें से सबसे ज्यादा पूछे जाने सवाल है कि हाय गूगल” “गूगल आप कैसे हो ” हेलो गूगल असिस्टेंट” hi google kaise ho” “hi google aap kaise ho” “google aap kaise ho” ” google kaisi ho ” “kaise ho google” “google tum kaisi ho” hello google aap kaise ho ” google aap kaise dikhte ho ” “google aapki kya age hai” “google meri shadi kab hogi” ” google meri girlfriend ka kya naam hain” ” google mera naam batao” आदि। इसके अलावा भी काफी सारे लोग बहुत सारे सवाल पूछते रहते हैं।

हम सभी एक दूसरे के हालचाल पूछते ही रहते हैं। तो उसी प्रकार से हम मोबाइल पर भी गूगल असिस्टेंट के बीच हालचाल पूछते हैं और उससे आनंद भी लेते हैं आप लोगों ने मोबाइल पर काफी सारे वीडियो भी देखे होंगे। जहां पर गूगल असिस्टेंट से ही उसके हाल पूछे जाते हैं और वहां पर उसका जवाब भी गूगल असिस्टेंट बहुत ही अच्छे से देता है।

अगर आपके पास स्मार्टफोन है और आप भी गूगल असिस्टेंट से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं। लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि हम कैसे गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछते हैं। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको सारी जानकारी देंगे जिससे आप भी गूगल असिस्टेंट को काफी आसानी से अपने मोबाइल में चला सके।

ये भी पढ़ें: Battleground Mobile India Game Se Paise Kaise Kamaye – हिन्दी में

Google Assistant क्या है – “Hi Google Kaise Ho”

हम सभी अपने मोबाइल को हर दिन चलाते हैं लेकिन वहीं पर आपको गूगल असिस्टेंट का भी एक फीचर दिया जाता है जिससे आप अपने वॉइस की मदद से Hi Google Kaise Ho, Hello Google Kaise Ho Tum जैसी काफी सारी जानकारी बिना मोबाइल को छुए भी ले सकते हैं। लेकिन लोगों को ज्यादा नॉलेज नहीं होती है जिसके कारण वह अपने मोबाइल के फीचर के बारे में ज्यादा पता नहीं होता है।

गूगल असिस्टेंट के जरिए आप मौसम , जोक, नजदीकी स्थानों के बारे में पता, मैसेज और कॉल को कर सकते हैं। आपको इसके लिए अपने मोबाइल को बिलकुल भी छूना नहीं होता है। लेकिन गूगल असिस्टेंट को चलाने के लिए आपको अपने मोबाइल में इसका पहले सेटअप करना होता है।

Google Assistant Setup In Smartphone

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में जाना है और वहां पर गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  • अब गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को खोलना है और वहां पर अपनी सभी सेटिंग को सही से सेव करना है।
  • आप अब गूगल असिस्टेंट को खोल कर सवाल पूछ सकते हैं या फिर ओके गूगल करके भी गूगल असिस्टेंट को अपने वॉइस के द्वारा भी खोल सकते हैं।

तो ऊपर हमने आपको सभी स्टेप बताएं जिसके जरिए आप गूगल असिस्टेंट से बातें करके “hi google kaise ho” यह सवाल भी पूछ सकते हैं। वैसे तो Google Assistant सभी स्मार्टफोन में पहले से ही डला हुआ आता है। लेकिन किसी वजह से अगर आपको Google Assistant नहीं मिलता है तो ऊपर बताये हुए तरीके देख सकते है।

ये भी पढ़ें: Facebook Se Paise Kaise Kamaye

Google Assistant के क्या फीचर्स है

गूगल असिस्टेंट में आपको काफी सारे पिक्चर देखने के लिए मिल जाते हैं। यह असिस्टेंट खासकर इस वजह से बनाया गया है जब भी आप अपने मोबाइल के टच स्क्रीन को नहीं चलाना चाहते हैं और आप अपने मुंह से बोलकर ही सारे जवाब को प्राप्त करना चाहते हैं तो उस वक्त यह काम आता है। यहां पर आप अपने क्षेत्र के मौसम की जानकारी सिर्फ मुंह से बोल कर ले सकते हैं और आपको काफी सारे फीचर देखने के लिए मिलते हैं जिनके बारे में हम आपको नीचे आर्टिकल में बताने वाले हैं।

hi-google-kaise-ho-google-assistant

कभी भी आप अपने दोस्तों के साथ एक महफिल में बैठ जाते हैं उसके बाद आपको वहां पर जोक सुनाना है। तो आप वहां पर भी एक गूगल असिस्टेंट का यूज करके बहुत सारे इंटरनेट से जोक को सुन सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट को खोलना है और वहाँ पर सिर्फ आपको बोलना होगा की “tell me joke” फिर अपने आप गूगल असिस्टेंट बढ़िया सा जोक सुना देगा। जिससे आपको हसी भी आने वाली है।

आप कभी भी ऐसी जगह पर फस जाते हैं जहां पर आपको नहीं पता है कि उस जगह का मौसम कैसा होने वाला है तो उसके लिए आप गूगल असिस्टेंट पर सिर्फ “आज का मौसम क्या है ” बोलेंगे उसके बाद वहां पर गूगल असिस्टेंट आपको उस जगह के मौसम के बारे में बता देगा। जब आप इस चीज़ को अपने मोबाइल से करके देखेंगे तो खुद आपको मज़ा आने वाला है।

ये भी पढ़ें: Instagram par like kaise badhaye- 9 Best Techniques

काफी सारे लोग गूगल असिस्टेंट से मजे लेने के लिए बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के सवाल पूछते रहते हैं और उनके जवाब भी गूगल असिस्टेंट बहुत बढ़िया तरीके से देता है। तो जो भी आजकल लोग गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछते हैं उनके बारे में हम आपको नीचे बताते हैं। अगर आप भी उन सवालों को पूछना चाहते हैं तो ऊपर बताए हुए तरीके से गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं।

  • गूगल मुझसे शादी करोगी ।
  • हाय google गाना सुनाओ ।
  • हाय गूगल कैसे हो ।
  • हाय गूगल कैसे हो तुम ।
  • गूगल मेरा घर कहां है ।
  • गूगल कितना समय हो रहा है ।
  • गूगल मेरी शादी कब होगी ।
  • गूगल तुम कैसे हो बताओ ।

गूगल असिस्टेंट से पूछे गए जो ऊपर सवाल मैंने आपको बताए हैं उनको देखकर आपको हंसी जरूर आ रही होगी। क्योंकि काफी सारे लोग ऐसे अटपटे सवालों को पूछते रहते हैं लेकिन वहां पर गूगल का जवाब मिलता है जिसकी वजह से लोग इसको बार-बार सुनना चाहते हैं। आप अगर चाहे तो किसी भी टेक्नोलॉजी या फिर अपने किसी भी समस्या हेतु भी गूगल असिस्टेंट से सवालों को पूछ सकते हैं।

Hi Google kaise ho tum

गूगल पर आजकल हर कोई कुछ ना कुछ सवाल तो पूछता ही रहता है। वहीं अगर आप गूगल असिस्टेंट से पूछोगे कि “Hi Google kaise ho tum ” तो वहां पर Google Assistant आपको बताएगा कि “Fine” जिसका हिंदी में मतलब होता है कि ठीक है। इसी तरह से आप अपने परिवार की सभी डिटेल को वहाँ पर लिख देंगे और फिर कभी भी वॉइस के जरिये पूछेंगे तो उसका वही जवाब मिलेगा जो आपने डाला होगा।

hello-google-kaise-ho-tum
Image By: Pixabay

आजकल छोटे छोटे बच्चे गूगल असिस्टेंट पर बहुत सारी चीजें पूछते रहते हैं और उनको एक ऑनलाइन दोस्त मिल जाता है। गूगल से जब भी आप पूछेंगे कि गूगल तुम कैसे हो तो वहां पर गूगल का जवाब होता है मैं बिल्कुल ठीक हूं आप बताएं क्या चल रहा है। जब यह चीज गूगल बोलता है तो आपको काफी संतुष्ट होती है कि आपको आपसे बात करने वाला कोई ऑनलाइन एक बढ़िया सा दोस्त है।

गूगल असिस्टेंट पर कभी कभी तो लोग यह भी पूछ लेते है कि हमारी शादी कब होगी या हम लड़की को कैसे प्रोपोज़ करे। तो इसका जवाब भी गूगल असिस्टेंट गूगल सर्च करके बता देता है। लोग इसको अपनी girlfriend समझ के बहुत ज्यादा चीज़े पूछते रहते है। आपको गूगल असिस्टेंट में लड़का और लड़की दोनों की आवाज सुनने के लिए मिल जाता है। अगर आप लड़की हो तो लड़के की आवाज को सेट कर सकती है।

ये भी पढ़ें: MPL se paise kaise kamaye

Google Assistant जैसे ही कुछ मजेदार एप्लीकेशन

आप अगर एक एंड्राइड एप्लीकेशन चला रहे हैं तो वहां पर आप अमेज़न एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का ही प्रयोग करके अपनी सभी बातों को गूगल से पूछ सकते हैं। लेकिन वही आपके पास अगर आईफोन है तो उसमें आपको एप्पल सिरी देखने के लिए मिलता है आप वहां पर Google Assistant का यूज नहीं कर सकते हैं। अगर आप लैपटॉप पर यह सारी चीज पूछना चाहते हैं तो आपको MICROSOFT CORTANA का यूज़ करना है।

एक बात का आपको हमेशा ध्यान रखना है आपको कभी भी Google Assistant जैसे एप्लीकेशन को गूगल क्रोम से डाउनलोड नहीं करना चाहिए। क्योंकि आप अगर किसी ऐसी वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे जहां पर काफी सारे वायरस होते हैं उससे आपके मोबाइल के सभी इंफॉर्मेशन को चुराया जा सकता है और आपका मोबाइल खतरे में आ सकता है। इसलिए हमेशा ऐसे एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया करें।

Conclusion

आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है कि आप गूगल असिस्टेंट से Hi Google Kaise Ho हो जैसे मजेदार सवाल कैसे पूछ सकते हैं। काफी सारे लोगो को गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना नहीं आता था। तो ऊपर हमने आपको सभी स्टेप बताये है जिससे आसानी से आप एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर पाए।

गूगल असिस्टेंट पर जो भी सवालों को लोग डालते रहते है। वो सभी के बारे में हमने ऊपर आपसे बात की है। लेकिन सबसे ज्यादा गूगल पर “Hi Google Kaise Ho” सवाल बहुत पूछा जाता है क्युकी यह काफी आम सवाल होता है जो हर कोई किसी से पूछ ही लेता है।

ये भी पढ़ें:

Sharing Is Caring:

Leave a comment